Mahindra Thar 5-Door को मिला नया नाम, ROXX नाम से मार्केट में रॉक करने की तैयारी

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कई कंपनियों की कारें धूम मचा रही हैं। इन्हीं में से एक है महिद्रा (Mahindra) ,  जिसकी कारें पिछले कुछ साल में देश में लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। कंपनी की कई कारें मार्केट में अवेलेबल हैं और इनमें से एक है महिंद्रा थार (Mahindra Thar)। यह शानदार एसयूवी लोगों को बहुत पसंद हैं और यूथ में तो यह कार काफी पॉपुलर हैं। ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों तरह के ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए यह कार कमाल की है। ऐसे में कंपनी जल्द ही 5 दरवाज़ों वाली थार लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार में दोनों तरफ 2-2 साइड डोर के साथ 1 बैक डोर मिलेगा। अब इस 5-डोर थार को नया नाम मिल गया है।

 Mahindra Thar ROXX

महिंद्रा थार 5-डोर के नए नाम को कंपनी ने नए टीज़र वीडियो के साथ पेश किया है। इस कार का नया नाम  Mahidra Thar ROXX है और इस कार के ज़रिए कंपनी मार्केट में रॉक करने की तैयारी में है।

नई थार पर 2 साल से चल रहा है काम

कंपनी Mahindra Thar ROXX पर पिछले 2 साल से काम कर रही है। इसे अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा भी गया है।

15 अगस्त को रॉक करने की तैयारी

Mahindra Thar ROXX देश में 15 अगस्त को दस्तक देगी। यानी कि सेकंड जनरेशन थार की लॉन्चिंग के ठीक 4 साल बाद और एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर। लॉन्चिंग के कुछ समय बाद इस कार की सेल भी शुरू हो जाएगी।

नई थार में होंगे कमाल के फीचर्स

Mahindra Thar ROXX में 10.25 इंच डुअल स्क्रीन्स, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, डुअल जोन एसी, पैनोरैमिक सनरूफ, ADAS, 6 एयरबैग्स 360 डिग्री कैमरे जैसे फीचर्स तो मिलेंगे ही, साथ ही दूसरे कई कमाल के फीचर्स भी मिलेंगे।

इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी हो सकता है बदलाव

Mahindra Thar ROXX में इंटीरियर की अलग थीम देखने को मिल सकती है। साथ ही नया सेंट्रल कंसोल, नया स्टीयरिंग व्हील और रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री भी इस कार में देखने को मिल सकते हैं। वहीं एक्सटीरियर की बात करें, तो 5 दरवाज़ों वाली इस नई थार में नए डिज़ाइन वाले 19 इंच के टायर्स, पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, नया साइड प्रोफाइल और रिफ्रेश्ड ग्रिल जैसे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कैसी होगी पावरट्रेन?

Mahindra Thar ROXX में 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन मिलने की संभावना जताई जा रही है। नई थार भी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। शुरू में यह कार सिर्फ 4×4 (FWD) वेरिएंट में अवेलेबल होगी, लेकिन बाद में इसके 4×2 (RWD) वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है, जैसा सेकंड जनरेशन थार के साथ हुआ था।

कितनी हो सकती है शुरुआती कीमत?

Mahindra Thar ROXX को 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यह इसके बेस वैरिएंट की शुरुआती कीमत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here