Karnataka CM News: कर्नाटक में सिद्दरमैया या शिवकुमार, विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम की घोषणा आज

Karnataka CM News: कनार्टक में जनता ने तो अपना जनादेश कांग्रेस को दे दिया लेकिन कांग्रेस अभी तक तय नहीं कर पा रही है कि राज्‍य की सत्‍ता की चाबी किस नेता को सौंपें। सिद्दरमैया और डीके शिवकुमार दोनों सीएम पद की दौड़ में हैं और दोनों में से किसे चुना जाए, इस पर पसोपेश बना हुआ है। हालांकि अब यह समाप्‍त हो जाएगा। बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार शाम को होने जा रही है, जिसमें सीएम का नाम तय होना है। इन दोनों नेताओं के सीएम पद की दावेदारी से पीछे नहीं हटने के चलते पार्टी हाईकमान मंगलवार को सीएम के चेहरे पर अंतिम फैसला नहीं कर पाया। बुधवार को हाईकमान नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर देगा और इसके बाद बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक बुलाकर औपचारिक एलान करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

नेताओं के बीच बैठकों का दौर 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के यहां मुख्यमंत्री तय करने को लेकर पार्टी नेताओं के बीच चले बैठकों के दौर में पूर्व सीएम सिद्दरमैया और कर्नाटक प्रदेशाध्यक्ष शिवकुमार से भी चर्चा हुई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर मंगलवार को राजनीतिक सरगर्मियों का सुबह से देर रात तक जोर रहा मगर पार्टी हाईकमान कर्नाटक की नई सरकार के नेतृत्व पर अंतिम निर्णय नहीं कर पाया। बेंगलुरु से मंगलवार दोपहर दिल्ली पहुंचे शिवकुमार की शाम पांच बजे खरगे से उनके घर पर मुलाकात हुई।

सतना टाइम्स ऐप डाउनलोड करने के लिए अभी क्लिक करे

पार्टी अध्‍यक्ष से चल रही चर्चा

शिवकुमार की कांग्रेस अध्यक्ष से आधे घंटे हुई चर्चा के तुरंत बाद शाम छह बजे सिद्दरमैया खरगे के आवास पर पहुंचे और उनके साथ करीब घंटे भर बातचीत की। इस बातचीत को लेकर पार्टी की तरफ से किसी तरह की टिप्पणी नहीं की गई मगर समझा जाता है कि सिद्दरमैया ने शिवकुमार के दबावों के बावजूद मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी से पीछे नहीं हटने का साफ संदेश दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here