Ias Success Story : Job के साथ की UPSC की तैयारी, देश में 46वीं व स्टेट में हासिल की दूसरी रैंक, बनी IAS ऑफिसर

IAS Ramya CS Success Story: यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा निस्संदेह भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. इसे क्रैक करने के लिए उम्मीदवारों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि, ऐसे कई आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी हैं, जिन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की है.

वहीं, कुछ उम्मीदवारों के लिए, यह परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं होता. परीक्षा को पास करने के लिए ऐसे उम्मीदवारों को 4 से 5 अटेंप्ट देने पड़ते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही आईएएस ऑफिसर के बारे में बताएंगे, जिनका यूपीएससी का सफर इतना आसान नहीं था. उन्होंने अपने तीसरे या चौथे प्रयास में नहीं, बल्कि छठे प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की थी.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए डाऊनलोड करें सतना टाइम्स(SATNA TIMES) ऐप, इस लिंक पर करें क्लिक)

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, आईएएस राम्या सीएस (IAS Ramya CS) की, जिन्होंने साल 2021 में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 46वीं रैंक हासिल की थी. राम्या सीएस तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले से की रहने वाली हैं. उन्होंने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 में ऑल इंडिया 46वीं रैंक हासिल की थी, लेकिन स्टेट लेवल पर वो दूसरे स्ठान पर रही थीं.

इसे भी पढ़े – Ips Success Story: पहले प्रयास में बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, बनी IPS, कर चुकी हैं Bollywood में काम

उन्होंने इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (EEE) में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. राम्या ने अपनी ग्रेजुएशन कोयंबटूर प्रौद्योगिकी संस्थान से की है. इसके अलावा राम्या ने IGNOU से MBA भी किया है.

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए, राम्या ने 2017 में बेंगलुरु स्थित एक इंस्ट्रूमेंटेशन कंपनी की नौकरी छोड़ दी. उन्होंने वहां 3 साल से अधिक समय तक काम किया था.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए डाऊनलोड करें सतना टाइम्स(SATNA TIMES) ऐप, इस लिंक पर करें क्लिक)

हालांकि, राम्या ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के दौरान पैसे कमाने के लिए डेटा एंट्री और डेटा कलेक्शन की नौकरियां की और अंत में, 5 प्रयासों के बाद उन्होंने अपने 6ठे प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली और आईएएस का पद हासिल किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here