बांग्लादेश में फिर हिंदू घरों और मंदिरों को बनाया निशाना, इस सिंगर के घर में लूटपाट

ढाका (Dhaka)। बांग्लादेश में हिंदुओं(Hindus in Bangladesh) को निशाना बनाया जा रहा है। एक अल्पसंख्यक समूह(Minority Groups) का दावा है कि पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Prime Minister Sheikh Hasina)के मुल्क से जाने के बाद हिंदुओं के सैकड़ों घरों, व्यापार और मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। ताजा मामला संगीतकार राहुल आनंद से जुड़ा हुआ है। खबरें हैं कि भीड़ ने उनके घर में भी आग लगा दी है। आनंद लोक गीत बैंट जोलेर गान चलाते हैं। सोमवार को हसीना ने इस्तीफा दे दिया था और मुल्क छोड़ गईं थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आनंद के ढाका स्थित धानमोंडि 32 को सोमवार को दोपहर को निशाना बनाया गया है। कहा जा रहा है कि इस हमले में आनंद, उनकी पत्नी और बेटा बचकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन हमलावरों ने उनके घर में लूटपाट भी मचाई। भीड़ ने आनंद के घर से 3 हजार म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी चुरा लिए हैं। खास बात है कि प्रदर्शनकारी हसीना के आवास में भी घुस गए थे, जहां जमकर उत्पात मचाए जाने की तस्वीरें सामने आई थीं।

बांग्लादेशी अखबार द डेली स्टार से बातचीत में आनंद के करीबी ने कहा कि हमलावरों ने पहले गेट तोड़ा और फिर घर तबाह करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, ‘फर्नीचर से लेकर कीमती सामान तक सब ले गए। इसके बाद उन लोगों ने राहुल दा के इंस्ट्रूमेंट्स समेत पूरे घर में आग लगा दी।’

हिंदुओं पर हमले

एक दिन पहले ही बांग्लादेश हिंदू बुद्धिस्ट क्रिस्चियन यूनिटी काउंसिल (BHBCUC) ने कहा कि कई घरों, दुकानों और मंदिरों को निशाना बनाया गया है। BHBCUC का दावा है कि करीब 200-300 हिंदू घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की जा चुकी है। महासचिव राणा दासगुप्ता ने रॉयटर्स को बताया कि बांग्लादेश में करीब 15-20 हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाया गया था और समुदाय के करीब 40 लोग घायल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here