Satna news :राशन दुकानों में समय पर पहुंचे खाद्यान्न-कलेक्टर

सतना।।कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले की उचित मूल्य की राशन दुकानों में प्रतिमाह समय पर खाद्यान्न पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सहकारी बैंक समय पर राशन दुकानों का पैसा नागरिक आपूर्ति निगम को भुगतान करें और नान समय पर राशन दुकानों को अनाज पहुंचाए। सोमवार को समय सीमा प्रकरणों की बैठक में कलेक्टर ने यह निर्देश दिए।

राशन दुकानों में समय पर पहुंचे खाद्यान्न-कलेक्टर
Image credit satna times

इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम एसके गुप्ता, सुधीर बैक, धीरेंद्र सिंह, राजेश मेहता, सुरेश जादव, अर्चना यादव, आरएन खरे सहित जिला विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे. राशन वितरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि मई माह का 95 प्रतिशत खाद्यान्न भेजा गया है। जिसमें 79 प्रतिशत ही वितरण हुआ हैं। इसी प्रकार जून माह का 55 प्रतिशत हुआ है।

इसे भी पढ़े – Satna News :मोटरसाइकिल में सवार होकर मैहर विधायक ने शहर की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मोबाइल सीडिंग और ईकेवाईसी की समीक्षा में कलेक्टर ने कहा कि जो राशन दुकानदार इस कार्य में सहयोग नहीं करें। उनकी दुकानें स्व-सहायता समूहों को आवंटित करें। सीखो-कमाओ-योजना की समीक्षा में कलेक्टर ने कहा कि रोजगार देने वाले संस्थाओं में अभी तक 141 पंजीयन ही हुए हैं इन्हें बढ़ाएं और संस्थाओं से सेक्टर तथा वैकेंसी भी पोर्टल पर दर्शित कराएं। उन्होंने कहा कि निर्माण और रोजगार मूलक शासकीय विभाग एवं संस्थाएं भी अपना पंजीयन कराएं।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here