Indore में सामने आया चौका डेन्स वाला मामला, महिला के पेट से निकला 15 किलो का tumour

Image credit by social media

INDORE, MADHYAPRADESH।। अगर आप भी पेट दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं तो इसे बिल्कुल भी हल्के में न लें और डॉक्टर से मिलें। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पेट दर्द से परेशान एक महिला के पेट से करीब 15 किलो का ट्यूमर निकला है. महिला के पेट से इस ट्यूमर को निकालने में डॉक्टरों की टीम को करीब 2 घंटे की कड़ी मेहनत करनी पड़ी. यदि महिला को अस्पताल आने में देर हो जाती तो उसकी जान भी जा सकती थी।

Image credit by social media
महिला पेट दर्द से परेशान थी

दरअसल, मध्य प्रदेश के आष्टा की रहने वाली 41 साल की महिला पिछले कई दिनों से पेट दर्द से परेशान थी. इसका कुल वजन सिर्फ 49 किलो था. पेट दर्द के कारण उन्हें चलने और खाने में भी दिक्कत हो रही है. उनके पेट में सूजन भी थी. इन सभी समस्याओं के चलते महिला अपना इलाज कराने इंदौर आई। इस शुरुआती जांच के दौरान डॉक्टरों को पता चला कि महिला के पेट में एक बड़ा ओवेरियन ट्यूमर है.

इसे भी पढ़े – Rewa News :जनदर्शन यात्रा में उमड़ा जनसैलाब,मुख्यमंत्री श्री चौहान का रीवा में हुआ अभूतपूर्व स्वागत

2 घंटे का ऑपरेशन

महिला के पेट में इतना बड़ा ट्यूमर देखकर डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन करने का फैसला किया। डॉ. अतुल व्यास, डॉ. गौरव सक्सैना, डॉ. गौरव यादव, डॉ. आशीष शर्मा, डॉ. मीनल झाला की टीम ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद महिला के पेट से ट्यूमर निकाला। इतने बड़े ट्यूमर को हटाने के लिए विशेष सावधानी बरती गई, क्योंकि थोड़ी सी भी चूक शरीर की नसों को नुकसान पहुंचा सकती थी। फिलहाल महिला खतरे से बाहर है.

इसे भी पढ़े – Ladli Behna Yojana :मुख्यमंत्री ने रीवा से लाड़ली बहना योजना की तीसरी किश्त की जारी,कहा लाड़ली बहनों को 27 अगस्त को दूंगा राखी का उपहार

मेरी जान जा सकती थी

महिला के पेट से निकाले गए ट्यूमर का कुल वजन 15.2 किलोग्राम था। यह महिला के कुल वजन का करीब एक तिहाई है. इस कारण महिला का पेट फूल गया था और उसे चलने में भी दिक्कत हो रही थी. डॉक्टर का कहना है कि अगर समय रहते इस ट्यूमर को नहीं निकाला जाता तो यह पेट के अंदर ही फट सकता था. इससे महिला की जान भी जा सकती थी.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here