लाड़ली बहनों को एक और बड़ी सौगात, सीएम मोहन यादव ने भेजा मैसेज, किया ट्वीट

Ladli Behna Yojana CM Mohan Yadav Tweet Agradoot Portal मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना बीजेपी के लिए मानो वरदान बन चुकी है। पिछले साल विधानसभा चुनावों के ऐन पहले लागू की गई इस योजना की बदौलत राज्य में ने केवल फिर से बीजेपी की सरकार बनी बल्कि पार्टी को रिकार्ड बहुमत मिला। विधानसभा चुनावों के बाद लोकसभा चुनाव में भी लाड़ली बहना योजना बीजेपी के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुई। पार्टी ने लोकसभा की भी सभी सीटें जीत लीं। यही कारण है कि राज्य सरकार लाड़ली बहनों पर लगातार फोकस कर रही है। बुधवार को भी सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को सौगात देते हुए एक के बाद एक, दो ट्वीट किए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को “अग्रदूत पोर्टल” लांच किया। राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नागरिकों तक अधिक आसानी से पहुंचाने के लिए यह पोर्टल बनाया गया है। सीएम डॉ. मोहन यादव द्वारा “अग्रदूत पोर्टल” की लांचिग के बाद लाड़ली बहनों को पहला मैसेज भेजा गया। इस मैसेज में लाड़ली बहनों को राज्य सरकार की सौगात का संदेश दिया गया।

खुद सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय के इस ट्वीट में बताया गया कि “अग्रदूत पोर्टल” की लांचिग के बाद सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को पहला मैसेज भेजा जिसमें लिखा—
“1 अगस्त को खाते में आएंगे ₹250”
इससे पहले बुधवार को सुबह भी सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए अपने एक्स हेंडल पर पोस्ट डाली। सीएम ने ट्वीट कर लाड़ली बहनों को राज्य सरकार की सौगात के बारे में बताया। सीएम मोहन यादव ने इस ट्वीट में लिखा—

लाड़ली बहनों को #रक्षाबंधन का “शगुन”

सावन माह में 1 अगस्त को लाड़ली बहनों के खातों में रक्षाबंधन के “शगुन” स्वरूप ₹250 अंतरित करूंगा। ये राशि लाड़ली बहना योजना की ₹1250 प्रतिमाह की राशि से पृथक होगी। लाड़ली बहना योजना की राशि पूर्वानुसार जारी होगी।

गौरतलब है कि केबिनेट ने लाड़ली बहना योजना में रक्षाबंधन के मौके पर 250 रुपए अतिरिक्त राशि शगुन के रूप में देने का फैसला लिया है। प्रदेश की सभी पात्र बहनों को यह राशि 1 अगस्त को ही मिल जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here