Agniveer: MP पुलिस में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण, सीएम डॉ मोहन यादव का बड़ा ऐलान

Agniveer: मध्यप्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां सीएम डॉ मोहन यादव ने कारगिल दिवस के मौके पर अग्निवीर जवानों को एमपी पुलिस की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा। बता दें कि, सीएम डॉ मोहन यादव ने 26 जुलाई की सुबह राजधानी भोपाल स्थित शौर्य स्मारक पहुंचकर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान शहीदों की याद में एक टैंक भी स्थापित किया गया है।

अग्निवीरों को आरक्षण देगी एमपी सरकार

सीएम डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज कारगिल दिवस के अवसर पर हमारी सरकार ने निर्णय किया है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मंशानुसार अग्निवीर जवानों को पुलिस एवं सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा। वीडियों में उन्होंने कहा है कि “मध्य प्रदेश सरकार आज कारगिल दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना के मुताबिक ये निर्णय करती है कि हमारे यहां की पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ देगी।

सीएम मोहन ने बताए योजना के लाभ

आगे सीएम मोहन यादव ने कहा कि अग्निवीर जवान की योजना सच्चे रूप में सेना के आधुनिकरण के साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कारगिल दिवस के इस अवसर पर जो संकल्प लिया है उसका पूरी तरह से अनुसरण करते हुए मध्य प्रदेश सरकार उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी. मेरी तरफ से कारगिल दिवस की सभी को बधाई।

बता दें कि, मध्यप्रदेश की ही तरह यूपी में योगी सरकार ने भी अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी में आरक्षण देने का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here