10 दिनों बाद MBBS की छात्रा श्रष्टि का पार्थिव शव पहुँचा मैहर, रूस में हुई थी मौत, शव देख सभी की आंखे हुई नम

मैहर, मध्यप्रदेश।।रूस में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा श्रष्टि शर्मा की सड़क हादसे के दौरान रूस में मौत हो गई थी। जिसका पार्थिव शव आज सतना के रास्ते होते हुए दस दिनों बाद मैहर पहुँचा है।

गौरतलब हो कि मैहर की रहने वाली सृष्टि शर्मा रूस के उफा में बश्किर स्टेट यूनिवर्सिटी में चौथे वर्ष की मेडिकल छात्रा थी, जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। मृतिका श्रष्टि शर्मा की माँ ने बताया कि सृष्टि छुट्टियों में अपने दोस्तों के साथ टूर पर जा रही थी तभी उनकी कार का एक पहिया निकल गया और कार का दरवाजा खुल गया, जिससे सृष्टि सड़क पर गिर गई। इस दुर्घटना में सृष्टि की मौत हो गई, इस दुर्घटना की जानकारी मैहर निवासी उसकी सहेली जोया के जरिए उसके परिजनों तक पहुंची।

परिजनों ,स्थानीय विधायक एवं जिला प्रशासन की मदद से श्रष्टि का शव भारत लाने के प्रयास किए थे, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्रष्टि के परिवार जनों को फोन पर बात करके ढांढस बंधाया था, और जल्दी शव लाने को कहा था, उसके बाद मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने बेटी के पार्थिव शरीर को जल्द परिवार तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की सहायता से मांगी थी। यह प्रयास सफल रहा। वही म.प्र. शासन की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से श्रष्टि का पार्थिव शव सतना हवाई पट्टी पहुँचा जहाँ से एम्बुलेंस की मदद से मैहर पहुचाया गया।श्रष्टि का अंतिम संस्कार मैहर में किया जाएगा।

दस दिनों बाद परिवार को नसीब हुआ बेटी का पार्थिव शव

इकलौती बेटी की मौत का सदमा झेल रहे माता-पिता 10 दिनों से अपनी बेटी के अंतिम दर्शन के लिए नम आंखों से इंतजार कर रहे हैं। बीते शुक्रवार को रूस के उफा शहर में सड़क हादसे में जान गंवाने वाली मैहर की बेटी सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ. रामकुमार शर्मा (22) का पार्थिव शरीर शनिवार यानी 19 अक्टूबर को मैहर पहुंचा है।

CM ने एक्स में पोस्ट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स में पोस्ट कर जानकारी दी कि रूस में अध्ययनरत मध्यप्रदेश के मैहर जिले की रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ राम कुमार शर्मा की कुछ दिनों पहले सड़क दुर्घटना में मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था। मध्यप्रदेश सरकार बेटी के पार्थिव शरीर को यथाशीघ्र परिवार तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की सहायता से प्रयासरत थी। आज सृष्टि बिटिया का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा। दिल्ली से मध्य प्रदेश शासन की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सतना हवाई पट्टी लाया गया।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मैं गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत पुण्ययात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें, शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

रक्षाबंधन में श्रष्टि आयी थी मैहर

परिवार जनों ने बताया कि श्रष्टि रक्षाबंधन पर घर आई थी, श्रष्टि ने पापा से कहा था कि पढ़ाई पूरी होने के बाद आपके क्लीनिक के कार्य में हाथ बंटाएगी।लेकिन ये सपना अधूरा रह गया।

मैहर एसडीएम विकास सिंह ने बताया कि हमे घटना की जानकारी प्राप्त हुई थी की मैहर की बेटी श्रष्टि की रूस में सड़क दुर्घटना के दौरान मौत हो गयी है,तत्काल मैहर जिला प्रशासन द्वारा मध्यप्रदेश शाषन को सूचना दी गयी थी जिस पर मुख्यमंत्री ने पत्राचार करके जल्दी शव मंगाने के प्रयास किया गया था, मास्को से कल चली थी,विशेष विमान से आज सतना पॅहुची है, सतना से एम्बुलेंस द्वारा शव को मैहर लाकर परिवार को सौप दी गयी है।

मृतिका सृष्टि शर्मा की माँ ने बताया कि यह घटना रूसिया के उफ़ा में हुई थी, इस घटना की जानकारी हमे श्रष्टि की सहेली से मिली थी । इसके बाद एमबेस्टी के द्वारा हमे सूचना दी गयी कि आपकी बेटी श्रष्टि शर्मा का एक्सीडेंट हो गया है, जो टूर पर जा रही थी, टूर पर जाते समय उसकी गाड़ी पलट गई, और सिर बाहर निकलकर डिवाइडर से टकरा गया, जिससे हमारी बेटी की मौत हो गयी, घर शव लाने के लिए मैहर जिला प्रशासन द्वारा कोशिश की गई है , जिससे शव आज घर पहुच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here