MP News :120KM की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस का बदमासो ने ट्रैक का निकाल लिया लॉक, जाने क्या है पूरा मामला

Rail Accident Conspiracy: सतना। मध्य प्रदेश के सतना में बड़ी रेल दुर्घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई. हालांकि, ड्राइवर की सूझबूझ से यात्रियों को बचा लिया गया. मामला मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग के उचेहरा के नजदीक पिपरीकला से कुंदहरी के बीच का है. बीती रात महाकौशल एक्सप्रेस से कुछ टकराया, जिसके बाद ड्राइवर ने गाड़ी रोकी तो 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक मिले. पटरियों से 158 चाबिायां निकाल दी गईं थी. सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को देकर ट्रेम को आगे बढ़ाया गया और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

MP News :120KM की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस का बदमासो ने ट्रैक का निकाल लिया लॉक, जाने क्या है पूरा मामला
Image credit social media

स्लीपर से चाबियां निकाली
मुंबई हावड़ा रेल ट्रैक पर सतना उचेहरा स्टेशन के बीच करीब 1 किलोमीटर तक पटरियों के स्लीपर से चाबियां निकाल पटरियों से छेड़छाड़ की गई. इस दौड़ना अगर तेज रफ्तार ट्रेन गुजरती तो निश्चित तौर पर बड़ा ट्रैन हादसा हो जाता. हावडा मुंबई रेल ट्रैक बहुत बिजी होने के कारण इस ट्रैक पर दिन रात मेल और सुपर फास्ट ट्रेनों की आवाजाही होती रहती है.

इसे भी पढ़े – Satna News :12 घंटे में 1552 प्लाटो का सीमांकन-कलेक्टर का नवाचार बना नजीर, Asia Book Of Record ने कहा- असंभव को संभव किया

18 जून का मामला
घटना 18 जून 2023 की रात्रि 11 बजे की है. जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस के ड्राइवर के इंजन से कुछ सायकल टकराई तब जाकर उसने ट्रैन रोक कर जांच की तब जाकर इस साजिश या चोरी का खुलासा हुआ.

मौके से मिला ये सामान
उचेहरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक से लगभग 150 चाभियां पटरियों से गायब थी. उचेहरा स्टेशन मास्टर को सूचना दी मौके पर जाकर देखा गया तो लगभग 1 किलोमीटर की चाबियां निकली हुई थीं. आसपास तलाश करने पर एक बोरी में चाभियां भरी पड़ी मिली मौके पर 2 सायकल और हतौड़ा भी मिला. इसके बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ उचेहरा थाने में मामला दर्ज कराया गया.

इसे भी पढ़े – Satna News :जिला पंचायत सीईओ ने टीएल में की समीक्षा कहा CM हेल्पलाईन की D श्रेणी से बाहर आयें, नहीं तो कटेगा वेतन

मामला किया गया दर्ज
घटना की जानकारी मिलने पर आरपीएफ के आईजी प्रदीप गुप्ता अपनी टीम और सतना एसपी आशुतोष गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे. आरोपियों को पकड़ने के लिए आरपीएफ के चार इंस्पेक्टर की टीम बनाई गई है. इसमें दो दर्जन से भी ज्यादा जवान शामिल हैं. वरिष्ठ खंड अभियंता वरुण शुक्ला की शिकायत पर उचेहरा थाने में रेलवे एक्ट 1989 की धारा 150 के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में साइबर सेल को भी सक्रिय किया गया है.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here