Singrauli :सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों की निराकरण में घोर लापरवाही,कलेक्टर ने पांच अधिकारियों को थमाया नोटिस
सिंगरौली।। सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण कराने के प्रति अभी भी अधिकांश विभाग प्रमुख गंभीर नहीं हैं। जिसके चलते जिले की गे्रडिंग लगातार नीचे जा रही है। वहीं जिले के अधिकारियों को भोपाल से डाट-फटकार भी मिल रही है।
कलेक्टर ने पहली बार उक्त शिकायतों के संबंध में गंभीरता दिखाई है और प्रभारी पंजीयक, प्रभारी श्रम पदाधिकारी, दो सीडीपीओ, नगर परिषद् सरई के सीएमओ को नोटिस जारी कर 7 दिवस के अंदर लंबित सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण कराने के लिए नोटिस जारी किया है। कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने सीएम हेल्पलाईन माह जून में प्राप्त शिकायतों का निराकरण नहीं किये जाने पर नोटिस जारी किया। जिसमें मुख्य रूप से विवेक चौरसिया सीडीपीओ आईसीडीएस, 66 शिकायतों में से मात्र 6 शिकायतों को संतुष्टि के साथ बंद करायी गयी हैं।
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जून महीने की 60 शिकायतें अभी भी लंबित हैं। राहुल प्रधान श्रम आयुक्त कार्यालय सिंगरौली के यहां 44 शिकायतों में से एक भी शिकायतों का निराकरण नहीं कराया गया और न ही संतुष्टि के साथ बंद कराया गया। उधर देवेन्द्र कुमार मर्सकोले सीएमओ नगर परिषद् सरई को 10 शिकायतें प्राप्त हुई हैं सभी शिकायतें लंबित हैं। साथ ही अभिषेक सिंह बघेल जिला पंजीयक, पंजीयन एवं रजिस्ट्रार सिंगरौली के यहां तीन शिकायतें सभी लंबित हैं।
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इसे भी पढ़े – वहीं ऊषा तिवारी सीडीपीओ आईसीडीएस सिंगरौली के यहां 45 शिकायतें मई माह में प्राप्त हुई थीं मात्र अभी तक 4 शिकायतों का ही संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया है 41 शिकायतें लंबित हैं। कलेक्टर ने इन दफ्तरों के उक्त विभाग प्रमुखों को नोटिस जारी कर कड़ी हिदायत देते हुए 7 दिवस के अंदर सभी शिकायतों को संतुष्टि के साथ निराकरण किये जाने के लिए निर्देश देते हुए पालन प्रतिवेदन कार्यालय में प्रस्तुत करने के लिए कहा है।
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