भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास की घोषणा की।

विश्व कप जीत के बाद

भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास की घोषणा की। यह घोषणा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा द्वारा बारबाडोस में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद इस प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा के एक दिन बाद की गई है। जडेजा ने बल्ले और गेंद से टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और कुछ मैचों को छोड़कर वे ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। जडेजा ने इंस्टाग्राम पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कहने के लिए एक भावुक पोस्ट साझा की।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर के साथ लिखा, “मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था, यह मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद रवींद्रसिंह जडेजा।”

डेढ़ दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट के महान सेवक रहे जडेजा हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। टी20 विश्व कप फाइनल के कुछ क्षण बाद, कोहली ने घोषणा की थी कि फाइनल मुकाबला इस प्रारूप में उनका आखिरी मैच होगा। भारतीय कप्तान रोहित ने भी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस प्रारूप से संन्यास की घोषणा करते हुए ऐसा ही किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here